किसानों को 3 फसलों के लिये सिंचन सुविधा, 24 घंटे शुध्द पेयजल मिलें यही मेरे जीवन लक्ष्य- Ex MLA गोपालदास अग्रवाल

112 Views
प्रतिनिधि।
गोंदिया : गोंदिया विधानसभा के ग्राम रावणवाडी में 60 लाख रू. लागत से निर्माणाधीन राजाभोज चौक-बौध्द विहार चारगांव रोड एवंम होली टेकरा चौक-बालाघाट रोड रस्ता सिमेंटीकरण बांधकाम का भुमिपुजन पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल के शुभ हस्ते, सरपंच शिलाताई वासनिक, जिप सदस्य रितेश मलगाम, गर्रा पंस सदस्य सुनिताताई दिहारी, तालुका भाजपा अध्यक्ष धनलालभाऊ ठाकरे, उपसरपंच पन्नालाल हरिणखेडे, पुर्व पस सभापती माधुरीताई हरिणखेडे, गेदलाल शरणागत, पूर्व पस उपसभापती मनिष मेश्राम की प्रमुख उपस्थिती में संपन्न हुआ।
कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए ग्राप सदस्य महेश गजभिये ने कहा कि, आज ग्राम रावणवाडी के विकास में पुर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने एक और विकास कार्य जोड दिया है। ग्राम और संपूर्ण गोंदिया विधानसभा क्षेत्र के इस
ग्रामीण अंचल के सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त- दुरूस्त करने के लिये उन्होंने ग्राम में पोलीस थाने की स्थापना करा दी और अब उक्त पोलीस थाना गर्रा मार्ग पर भव्य इमारत में कार्यरत है और नागरीकों को सेवाए दे रहा है। रावणवाडी का प्राथमिक आरोग्य केन्द्र का नवनिर्माण उनकी देन है, ग्राम में भव्य पटवारी-मंडल अधिकारी भवन, भव्य स्वागत द्वारा उनके प्रयत्नों से संभव हो सका। गोंडीटोला में भी उन्होंने आरोग्य उपकेन्द्र की स्थापना कराकर नागरीकों को राहत देने का काम किया और आज ६० लाख रूपये लागत से सिमेंट रस्तों का निर्माण उनके प्रयत्नों से होने जा रहा है।
उपसरपंच पन्नालाल हरिणखेडे ने कहा कि, चाबी आमदार रूपी ठेकेदार द्वारा गोंदिया विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव में अनावश्यक-अनुपयोगी पेयजलप्ती योजना थोपी गई है और योजना के लिये हर रस्ते को तोडा गया, जिसकी दुरुस्ती तक नहीं गई । राजाभोज चौक से चारगांव रोड तक के रास्ते की हालत स्वंय गोपालदासजी अग्रवाल ने देखी और हमारे अनुरोध पर उन्होंने इस सडक के नवनिर्माण के लिये निधी उपलब्ध करायी। उनके माध्यम से पोलीस थाना, आरोग्य
केन्द्र, स्वागत द्वारा आदि का निर्माण तो हुआ ही हुआ, साथ-साथ उन्होंने रजेगांव-काटी उपसा सिंचन योजना का निर्माण कर पुरे क्षेत्र के किसानों को सिंचन के लिये सुविधा देकर उन्हें आर्थिक रूप से सक्षम बनाने का काम किया है, जो उनसे पहले या उनके बाद किसी आमदार नहीं किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुर्व पंस सभापती माधुरीताई हरिणखेडे ने कहा कि, महाराष्ट्र में अब ६ राजनैतिक पार्टीयां हो गई है और गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में अनेकों खासदार, आमदार एवंम विधान परिषद सदस्य अपने-अपने वर्चस्व का दावा करते है, लेकिन आम नागरीक के हित में केवल गोपालदासजी अग्रवाल को ही काम करते देखा है। चाहे
रजेगांव-काटी उपसा सिंचन हो या तेढवा-सिवनी उपसा सिंचन योजना, चाहे रावणवाडी-अर्जुनी मार्ग पर नहर पर बडा पुल हो या साप्ताहिक बाजार मैदान पर भव्य पानी टंकी इस रावणवाडी और इस गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में गोपालदास अग्रवाल के काम बोलते है, किसी अन्य आमदार-खासदार-विधान परिषद आमदार के काम दिखाई तक नहीं देते और इसीलिये हमारे जैसे अनेकों सामाजिक कार्यकर्ता उनके सिपाही के रूप में उनके साथ खडे रहने का काम करते रहे है और आगे भी करते रहेंगे।
पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने कहा कि, गोंदिया विधानसभा क्षेत्र के हर नागरीक को विकास के माध्यम से लाभान्वित करने का प्रयत्न हमने किया, जिसमें ईश्वर के आशिर्वाद और सभी नागरीकों के प्रेम से सफलता मिलती चली गई। 1947 से 2004 तक आजादी के 57 सालों में सरकार ने इस पुर्वी विदर्भ के धान उत्पादक किसानों की कभी सुध नहीं ली, हमने क्षेत्र के धान उत्पादक किसानों की समस्याओं को सरकार के समक्ष जोरदार दंग से उठाया और पहली बार 2004 में तत्कालीन मुख्यमंत्री सुशिलकुमार शिंदे से हमने धान उत्पादक किसानों को 295 रू. एकडी बोनस दिलाया, जो आज समय के साथ बढ़ते-बढ़ते 15000 रू. हेक्टरी हो गया।
गोपालदास अग्रवाल ने आगे कहा, किसानों को 3 फसले निकालने लायक सिंचन सुविधा और 24 घंटे शुध्द पेयजल पुर्ती उपलब्ध कराना मेरे जीवन का लक्ष है, जिसे पुरा करने के लिये हमें धापेवाडा सिंचन प्रकल्प का पानी काम नहीं आयेंगा, हमें बाघ नदी पर डांगोरली ग्राम के समीप भव्य बंधारे बनाकर गोदिया विधानसभा क्षेत्र का स्वंय का जलस्त्रोत भंडार बनाना है और इस कार्य को पुरा करने के लिये आगामी विधानसभा चुनाव में मैं पुनः आपके पास मतदानरूपी आशिर्वाद मांगने आ रहा हूँ।

Related posts