पुलिस की नौकरी का झांसा देनेवाला ठगबाज गिरफ्तार, पुलिस वर्दी, फर्जी नेमप्लेट सील सिक्का बरामद.. 

823 Views

भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर जिलों के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज है मामले..

रिपोर्टर/26 अगस्त

गोंदिया। जिले के डूग्गीपार थाने को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एक ऐसे आरोपी की गिरफ्तारी हुई है जो, पुलिस अधिकारी बनकर लोगो को पुलिस सर्विस दिलाने के नाम पर ठग रहा था। अबतक इस चालबाज आरोपी पर अनेक थानों में मामला दर्ज होने की जानकारी सामने आई है।

डूग्गीपार पुलिस को ख़बर मिली थी खोडशिवनी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में एक अज्ञात नाम का व्यक्ति अभ्यर्थियों से पैसे लेकर उन्हें औरंगाबंद पुलिस बल में सिपाही पद के लिए नियुक्ति पत्र देने वाला है. ये विश्वसनीय जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई।

फिर्यादि वामनकुमार वेंकटराव भूरे निवासी पालेवाड़ा के सहयोग से  डुग्गीपार थाना पीआई मंगेश काले के नेतृत्व में एक पुलिस टीम खोडशिवनी रेलवे स्टेशन के लिए रवाना कि गई। पुलिस ने खोड़शिवनी रेल्वे स्टेशन पहुंचकर जाल बिछाया और नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले उस व्यक्ति को धर दबोचा।

पकड़े गए आरोपी का नाम विलास नारायण गणवीर उम्र 65 वर्षे निवासी किन्ही/मोखे, ता. साकोली, जिल्हा- भंडारा बताया गया। आरोपी दस्तावेज के साथ संदिग्ध पाए जाने पर उसे हिरासत में लिया गया।

पूछताछ के दौरान जब आरोपी के बैग की तलाशी ली गई तो उसके बैग से पुलिस अधिकारी की वर्दी, फर्जी नेमप्लेट, पुलिस अधिकारी का फर्जी पहचान पत्र, औरंगाबाद पुलिस भर्ती उम्मीदवार का प्रवेश पत्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, औरंगाबाद, पुलिस अधीक्षक, औरंगाबाद, छात्र के स्कूल के दस्तावेज, टी.सी., मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, जाति औषधि प्रमाण पत्र आदि तलाशी में मिले…

आरोपी के खिलाफ भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर जिलों के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में ऐसे मामले दर्ज होंने की जानकारी सामने आयी है।

फिर्यादि वामनकुमार वेंकटराव भूरे निवासी.  पालेवाड़ा की शिकायत के आधार पर आरोपी विलास नारायण गणवीर के विरूद्ध थाना डूग्गीपार में धारा- 204, 205, 319(2), 318(4), 62, 336(3) भा.न्या.स- 2023 के तहत प्रकरण क्रमांक-277/2024 दर्ज किया गया है।

उक्त अपराध की जांच पोहवा दीपक खोटेले कर रहे है.  आरोपी को कोर्ट में प्रस्तुत कर उसे पीसीआर में लिया गया। आरोपी से और भी अपराधों का खुलासा होने की जानकारी मिल सकती है।

उक्त प्रकरण की कार्रवाई पुलिस अधीक्षक, गोंदिया गोरख भामरे, अपर पुलीस अधीक्षक, नित्यानंद झा, के आदेश पर उपविभागीय पोलीस अधीकारी, देवरी विवेक पाटील के मार्गदर्शन में पो.नि मंगेश काळे, स.पो.नि. प्रमोद बांबोळे, पोहवा दिपक खोटेले, पोहवा घनश्याम उईके, पोना. महेंद्र चौधरी, पोना. घनश्याम मुळे ने की

Related posts