बालाघाट: प्यार में पागल 16 साल के प्रेमी ने की, 14 साल की बालिका की गोली मारकर हत्या..

1,425 Views
प्रतिनिधि।
बालाघाट/बिरसा. बिरसा थाना अंतर्गत एक नाबालिक युवक ने प्रेम प्रंसग के चलते किसी बात को लेकर 14 साल की बालिका की गोली मारकर हत्या कर दी। इस वारदात पर पुलिस ने तगड़ी जांच कर 24 घंटे के अंदर  हत्याकांड का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।
हत्या के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से एक देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस और एक एक्टिवा बरामद की है। आरोपी ने देशी कट्टा से फायर कर नाबालिका की हत्या की थी। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।
बिरसा थाना पुलिस ने बताया कि ग्राम खुर्शीपार लोरमी रोड के पास 17 मई को अज्ञात बालिका का शव मिला था। शव वन विभाग की नर्सरी में घने जंगल में पड़ा हुआ था। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया गया। मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया।
मृतिका की पहचान उसकी मां ने की थी। मृतिका 14 वर्ष की थी। पूछताछ में मृतिका की मां ने बताया कि किशोरी 16 मई की शाम करीब 7 बजे घर से बाहर निकली थी। जो घर नहीं लौटी थी। उसकी अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। शव को छिपाने के लिए जंगल में फेंक दिया । मृतिका की मां की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201 भादंवि के तहत अपराध दर्ज किया था। शव का पीएम कराया गया। पीएम में डॉक्टरों ने बताया कि बालिका की हत्या किसी फायर आम्र्स से सिर में फायर करने से हुई है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में बालाघाट से फारेंसिक टीम, फिंगरप्रिंट यूनिट और थाना प्रभारी बिरसा रेवल सिंह बरडे व अन्य मौके पर पहुंचे। फारेंसिक टीम ने घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया। घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किए गए। पूछताछ और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर उसी गांव के दो युवक संदेह के दायरे में आए। 16 वर्षीय नाबालिग बालक और उसके सहयोगी परसराम उर्फ पारस पिता बाबूलाल धुर्वे (20) को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।
नाबालिग बालक ने पूछताछ में बताया कि उसका मृतिका के साथ प्रेम प्रसंग था। प्रेम प्रसंग के कारणों को लेकर उसने नाबालिग बालिका की देशी कट्टे से फायर कर हत्या कर दी। शव को छिपाने के लिए अपने दोस्त का सहयोग लिया। सहयोगी परसराम के साथ उसने शव को करीब 100 मीटर घसीटकर जंगल के अंदर लेकर गए। जहां शव को फेंक दिया। उसे पत्तों से ढक़ दिया था। नाबालिग के बयान के आधार पर उसके पास से 32 बोर का देशी कट्टा, 3 जिंदा कारतूस, मृतिका का मोबाइल, एक्टिवा गाड़ी को जब्त किया गया। आरोपी नाबालिग से देशी कट्टा के स्रोत और घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

Related posts