गोंदिया: सौंदड ग्रापं आयी एक्शन मोड पर, 15 दिन में ठेकेदार कंपनी ने सर्विस रोड़ की दुरुस्ती नहीं कि तो करेंगे भीख मांगों आंदोलन

463 Views

 

परिवहन मंत्री नितीन गडकरी को सरपंच हर्ष विनोदकुमार मोदी ने लिखा पत्र, NH-53 पर रेलवे उड़ान पुल के मंद गति के कार्य की दी जानकारी

प्रतिनिधि। 13 दिसंबर
गोंदिया। जिले के कोहमारा, सौंदड से होकर गुजरने वाले मुंबई-कोलकाता राष्ट्रीय महामार्ग क्र. 53 ( पुराना NH-6) पर स्थित सौंदड में रेलवे उड़ान पुल का कार्य पिछले 5 वर्षों से मंदगति से ठेकेदार कंपनी द्वारा किया जा रहा है। इस कार्य के धीमी गति से होने से यातायात बुरी तरह प्रभावित है। हजारों भारी भरकम वाहन सर्विस रोड से जाने से सड़कों की दुर्दशा बेहाल हो गई है।

उड़ान पुल के कार्य को गति देने तथा सर्विस रोड की दुरुस्ती हेतु ग्राम पंचायत सौंदड द्वारा राजदीप राजदीप बिल्डकॉन ठेका कंपनी को अनेक बार पत्र देकर सूचित किया गया बावजूद कंपनी अपने कार्य में न तो रफ्तार बड़ा रही है और ना ही सर्विस रोड की मरम्मत कर रही है।

इस मामले पर सौंदड ग्राम पंचायत के सरपंच हर्ष विनोदकुमार मोदी ने देश के केंद्रीय परिवहन, व सड़क निर्माण मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर रेलवे उड़ान पुल के कार्य को गति देने एवं सर्विस रोड के मरम्मत की मांग की है।

पत्र में सौंदड ग्रामपंचायत ने लिखा कि रेलवे उड़ान पुल के पिछले 5 वर्षों से मंदगति से चल रहे निर्माण कार्य के चलते प्रतिदिन यातायात बुरी तरह प्रभावित है। नेशनल हाइवे-53 अत्यधिक चलने वाला महामार्ग है। हजारों भारी वाहन, छोटे वाहन, किसानों के फल, सब्जी, धान, गन्ने की फसलों के वाहन यहां से गुजरते है। सबसे अधिक किसानों को गन्ने की, कटाई कर ले जाने में तकलीफ हो रही है। सड़को में जाम, सर्विस सड़क की स्थिति बदहाल होने से व्यवस्था चरमराई हुई है।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अपील की है कि वे ठेकेदार कंपनी को सर्विस रोड की दुरुस्ती के आदेश देकर उड़ान पुल के इस कार्य में गति प्रदान करे।

ग्राम पंचायत सौंदड के सरपंच हर्ष विनोदकुमार मोदी ने कहा, अगर 15 दिनों के भीतर सर्विस रोड की दुरुस्ती ठेकेदार कंपनी नही करती है तो ग्राम पंचायत स्थानीय नागरिकों से भीख मांगकर जमा रुपया ठेकेदार को देंगी ताकि इन पैसों से सर्विस रोड की मरम्मत ठेकेदार कंपनी कर सकें।

Related posts