पूर्व विधायक गोपाल भैया को मिली कांग्रेस से उम्मीदवारी, अब फूल और पंजे में होगी टक्कर..

31 Views

 

प्रतिनिधि।
गोंदिया। कांग्रेस से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जारी करने को लेकर अनेक दिनों से चल रही बेचैनी आज समाप्त हो गई। महाविकास आघाडी गठबंधन में कांग्रेस ने आज अपनी 45 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इनमें गोंदिया सीट से कांग्रेस के गोपालदास अग्रवाल को उम्मीदवारी दी गई है।

इस सीट को लेकर अनेक दिनों से मविआ गठबंधन के कांग्रेस और शिवसेना में रस्सीखेंच चल रही थी। अंततः अब कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर इसपर विराम लगा दिया है।

पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल ने इस गोंदिया सीट से तीन बार लगातार कांग्रेस से चुनाव जीतकर हैट्रिक मारी है वही इसके पूर्व वे 12 साल एमएलसी रहे है। उनके नाम विदर्भ में सर्वाधिक समय तक विधायक रहने का रिकॉर्ड भी है।

2019 में गोपालदास अग्रवाल भाजपा में जाने की गलती कर बैठे और उन्हें इस सीट को गवांना पड़ा। 2019 में निर्दलीय प्रत्याशी विनोद अग्रवाल चुनाव जीते और विधायक बने। 2014 के चुनाव में कांग्रेस विधायक रहते हुए गोपालदास अग्रवाल ने पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा होने के बावजूद गोंदिया में कांग्रेस का परचम लहराया था।

इस बार फिर कांग्रेस के गोपाल भैया और भाजपा के विनोदबाबू के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला होना तय है। अब इस चुनाव में कौन बाजी मारता है ये देखना दिलचस्प होगा।

Related posts