बेंगलुरू में शुरू 13वीं एशियन नेटबाल प्रतियोगिता में विदर्भ से गोंदिया के पवन पटले को बड़ी उपलब्धि, बनें टेक्निकल ऑफिशियल..

70 Views

पवनकुमार पटले अनेकों राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अंपायर की भूमिका अपनाकर कर चुके है प्रतिनिधित्व..

प्रतिनिधि।
गोंदिया। वर्ष 1997 से नेटबाल खेल से शुरुआत करने वाले ख्याति अर्जित नेटबॉल के युवा आइकॉन पवनकुमार पटले को राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई है। पवन पटले को बंगलूरू में कल 18 अक्तूबर से प्रारंभ हो रही 13वीं एशियन नेटबॉल स्पर्धा (महिला) में टेक्निकल ऑफिशियल (अंपायर) पद पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

नेटबॉल के खिलाड़ी पवन पटले अकेली ऐसी शख्सियत है जिन्हें राष्ट्रीय स्तर की इस स्पर्धा में विदर्भ से अंपायर बनने का मुकाम हासिल हुआ है।

पवन पटले इसके पूर्व विदर्भ और महाराष्ट्र से राज्यस्तरीय और गोंदिया जिल्हे का अनेको बार नेटबाल खिलाडी के रुप प्रतिधित्व कर चुके है, साथ ही महाराष्ट्र और गोंदिया जिल्हे के टीम मैनेजर और कोच भी रहे हैं।

श्री पटले 2010-2011 से नेटबाल के राष्ट्रीय प्रतियोगिताओ में NFI अंपायर ( टेकनीक्ल आफिशियल) के रुप में काम कर रहे है। वही साल 2015 में केरला में नेशनल गैम्स में अंपायर रहे।

पवनकुमार पटले की साल 2022 में गुजरात में हुए नेशनल गैम्स में टेक्नीकल आफिशियल के लिए नियुक्ति हुई। साल 2023 में गोवा में हुए नेशनल गैम्स में भी टेक्नीक्ल आफिशियल के लिए नियुक्ति पा चुके है।

खेल जगत में इन्ही कार्यो को देखकर नेटबाल फैडरेशन आफ इंडिया ने (केंद्र शासित प्रदेश) दादरा नगर हवेली और दमण दीव नेटबाल के अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति की है, और इससे भी बढकर अभी बैंगलुरू में 18 से 27 अक्तूबर के बीच चल रही 13 वी एशियन नेटबाल (महिला) प्रतियोगिता जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है इस प्रतियोगिता में भी गोंदिया के पवन पटले को विदर्भ के गोंदिया से अंपायर (टेक्निकल ऑफिशियल) पद पर नियुक्ति मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

श्री पवनकुमार पटले ने इन उपलब्धियों का पुरा श्रेय वर्ल्ड नेटबॉल डेवलपमेंट कमेटी के अध्यक्ष और भारतीय नेटबॉल के भीष्म पितामह श्री आदरणीय हरिओमजी कौशिक सर, भारतीय नेटबाल के अध्यक्ष सौ सुमन कौशिक जी, सचिव श्री विजेंद्र जी दहिया, साथ ही अंपायर बोर्ड के अध्यक्ष अशोक आंनद जी, फेडरेशन के वाइस प्रेसिडेंट श्री अमीत अरोरा, विवेक सेन, मनिष पटेल, लक्ष्मण दातिर, विक्रमादित्य, आकाश बत्रा और परिवार को दिया है।

उनकी इस उपलब्धि पर सांसद श्री प्रफुल्ल पटेल, पुर्व विधायक और गोंदिया एजुकेशन सोसाइटी के सचिव श्री राजेंद्र जी जैन, समाज कल्याण सभापति सौ. पुजा अखिलेश सेठ, रमेश जी गौतम, अखिलेश सेठ, बालकृष्ण पटले, कुंदन कटारे, पन्नालाल डहारे, शैलेश वासनिक, सुनील पटले, नितिन टेंभरे, आशीष चौहान, मुजीब बैग, अमित चौहान, जावेद खान पठान, ऋतुराज यादव, स्नेहदीप कोकाटे, मोहित पटेल, रितेश शिंदे, टोपेश सावडकर, जसकरणसिंह
और सभी खेल प्रेमी मित्र परिवार ने बधाई और शुभकामनाएँ दी है।

Related posts