गोंदिया में विनाश, शासन के करोड़ो रुपये का सत्यानाश-मुकेश शिवहरे

7,126 Views

 

प्रतिनिधि।
गोंदिया। बारिश के एक दिन के कहर ने पूरे गोंदिया की पोल खोल दी। हर तरफ सिर्फ जल ही जल, कही सड़क पर, तो कही घरों पर तो कही खेत खलिहान पर, शहर का हर भाग जलमग्न ही है।

शहर की पहलीबार हुई दयनीय, बदहाल व्यवस्था को देख शिंदे सरकार की शिवसेना के जिलाप्रमुख मुकेश शिवहरे काफी आहत हुए है। उन्होंने फुलचुर के अग्रवाल परिवार के साथ हुई दुखद घटना पर शोक संवेदना व्यक्त कर शहर की बदहाल व्यवस्था पर अपनी भड़ास निकाली।

शिवसेना जिलाप्रमुख मुकेश शिवहरे ने कहा, शहर को पूरी तरह बर्बाद कर दिया गया है। हर तरफ विकास के नाम पर शहर का सत्यानाश किया गया। सडकों को खोदकर सड़के खराब की गई, वही सरकार के करोड़ो रुपयों को पानी में बहाया गया।

अस्पतालों में पानी, घरों में पानी, चौक-चौराहों पर पानी, सड़कों ने नदियों और नालों का रूप धारण कर लिया। अंडर ग्राउंड मार्ग को नाला बना दिया। हर क्षेत्र से इन दयनीय स्थितियों का जायजा लिया गया जहां सिर्फ आफत ही आफत नजर आयी। गड्ढो में तब्दील सड़को में पानी भरने से अनेक लोगो को जोखिम का सामना करना पड़ रहा है, पर विधायक के कान में जूं तक नही रेंग रही।

शासन के करोड़ो रुपए विकास के नाम पर खर्च करने वाले नेताओं ने इस बर्बादी का श्रेय भी लेना चाहिए। ऐसा विकास किस काम का जहां सिर्फ बदहाली का आलम हो।

जल निकासी के नाम पर नालियों के निर्माण पर लाखों रुपये खर्च किये गए। पर जल का जमाव बता रहा है कि शासन का रुपया कैसे खर्च हुआ है। ऐसी विकराल परिस्थितियों से जूझ रही जनता के साथ शिवसेना कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

शिवहरे ने कहा, करोड़ो रूपये शासन के खर्च करने के बावजूद गोंदिया की इस बदहाली से वे सरकार को अवगत करा चुके है। उन्होंने ये भी कहा कि, शहर को विकसित करने, डेवलप प्लान को लेकर कोई नियोजन नही है। तभी ये हालात निर्माण हुए है।

Related posts