प्रफुल्ल पटेल के प्रयास से जिलेवासियों का सपना हुआ साकार, 11 को मेडिकल कॉलेज की इमारत निर्माण का उपराष्ट्रपति के हस्ते होगा भूमिपजन..

1,153 Views

 

गोंदिया: जिले और आसपास के क्षेत्रों के मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें, उन्हें इलाज के लिए नागपुर, मुंबई, हैदराबाद जाने का बोझ कम करने और जिले में ही मेडिकल की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को यह सुविधा उपलब्ध कराने का संकल्प पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने लिया था उनके प्रयास से ही गोंदिया में सरकारी मेडिकल कॉलेज को मंजूरी प्राप्त हुई।

इसी शासकीय मेडिकल कॉलेज की नई आधुनिक इमारत के निर्माण हेतु भूमिपूजन कार्यक्रम रविवार (11 तारीख) को देश के उपराष्ट्रपति माननीय श्री जगदीप धनखड़ द्वारा किया जाएगा। जिससे कई वर्षों के बाद जिलेवासियों का जो सपना था वो पूरा हो रहा है।

मालूम हो कि गोंदिया में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज हो इस हेतु सांसद प्रफुल्ल पटेल ने शुरुआत से ही केंद्र और राज्य सरकार से पत्र व्यवहार कर इसे साकार करने का अथक प्रयास जारी रखा। उनका ये प्रयास सफल हुआ और रविवार (11 तारीख) को सरकारी मेडिकल कॉलेज के भवन का भूमि पूजन देश के उपराष्ट्रपति माननीय श्री जगदीप धनखड़जी के हस्ते किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में महाराष्ट्र के राज्यपाल माननीय श्री रमेश बैसजी, राज्य के मुख्यमंत्री माननीय श्री एकनाथ शिंदेजी, राज्य के उपमुख्यमंत्री माननीय श्री देवेन्द्र फड़णवीसजी, माननीय श्री अजीतदादा पवारजी।, सांसद श्री प्रफुल्ल पटेलजी, राज्य के मंत्री माननीय श्री हसन मुश्रीफजी, गोंदिया जिले के पालकमंत्री माननीय श्री धर्मराव बाबा आत्राम जी सहित गोंदिया और भंडारा जिले के विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे।

गौरतलब है कि वर्ष 2013-14 में सरकार ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण के लिए 113 करोड़ रुपये स्वीकृत किये थे. इसके बाद राज्य सरकार की ओर से 689 करोड़ रुपये का फंड उपलब्ध कराया गया है.

शासकीय मेडिकल कॉलेज की राह की सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। इससे जिले के मरीजों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। इससे जिलेवासियों में खुशी का माहौल है और वे सांसद प्रफुल्ल पटेल का आभार व्यक्त कर रहे है।

Related posts