गोंदिया: बैंकों से क्रेडिट दिलाने के नाम पर अनेकों से लूट, लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाली टोली नागपुर से गिरफ्तार..

652 Views
क्राइम रिपोर्टर।
गोंदिया। राष्ट्रीयकृत बैंकों से क्रेडिट पर लोन दिलाने का झांसा देकर ग्रामीण क्षेत्र के भोले भाले लोगो को फांसकर उनके नाम से बैंक से क्रेडिट की रकम उठाने वाली एक टोली को गोंदिया पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।
गोंदिया पुलिस ने अक्टूबर से नवंबर 2023 के दौरान घटित एक धोखाधड़ी की घटना पर फिर्यादि धनराज पुंडलीक सयाम उम्र 30 वर्ष निवासी – खाडीपार/ पांढरी की डुग्गीपार थाने में 6 लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस ने इस मामले पर अपराध क्रमांक 436/ 2023 धारा 406,420, 467, 468, 471, 120 (ब) भारतीय दंड विधान संहिता अन्वये मामला दर्ज किया था।
फिर्यादि द्वारा दर्ज रिपोर्ट अनुसार उसके परिचित नाम  1) सिध्दांत चव्हाण उम्र 30 वर्ष निवासी खाडीपार, 2) प्रविण पाटील उम्र 27 वर्ष देवरी, 3) कैलाश भोयर उम्र 35- चोपा व इनके रायपुर में रहने वाली साथी 4) निखील कुमार कोसले, उम्र 25 वर्षे, 5) विक्की सिंग कोसले व 6) निलेष सुन्हारे ने फिर्यादी को बैंक से क्रेडिट पर लोन दिलाने का झांसा देकर फिर्यादी को विश्वास में लिया और उसके नाम के फर्जी दस्तावेज तैयार कर फिर्यादी के नाम से 7 लाख रुपये का क्रेडिट (लोन) बैंक से मंजूर करा लिया।
आरोपियों ने फिर्यादि दस्तावेज व मोबाइल फोन का दुरूपयोग कर मंजूर रकम 7 लाख में से बैंक अकॉउंट में सिर्फ 2 लाख 37 हजार /- रुपये रखकर बाकी के 4 लाख 63 हजार /- रुपये उसकी बिना सहमति के निकाल लिए। फिर्यादी अनुसार इन आरोपियों ने उसके अलावा अनेक लोगो के साथ ऐसी धोखाधड़ी की है।
पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगळे, अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद झा ने घटना की गंभीरता को देख तथा जिले में लोन दिलाने के बहाने हो रही धोखाधड़ी व लूट को रोकने आरोपियों को पकड़ने के शख्त निर्देश दिए।
निर्देश मिलते ही पुलिस महकमा हरकत में आया और पुलिस की लोकल क्राइम ब्रांच, सायबर सेल, नक्सल सेल की टीम जांच में जुट गई।
पुलिस टीम ने आरोपियों की सघन जाँच कर आरोपियों को नागपुर से गिरफ्तार कर हिरासत में लिया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने बैंकों से क्रेडिट दिलाने के नाम अनेक लोगो से धोखाधड़ी कर उनकी आर्थिक लूट की है।
ये कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पोलीस निरीक्षक सचिन म्हेत्रे, स.पो.नी. किरण पावसे, पो.उप.नि. चावके पो. हवा. विठ्ठल ठाकरे, रंजीत बिसेन, खेमचंद बिसेन, हंसराज भांडारकर अतुल कोल्हटकर, योगेश राहिले, चालक -घनश्याम कुंभलवार ने की।

Related posts