गोंदिया: लहरीबाबा आश्रम में दुर्गाष्टमी के शुभ अवसर पर एक हजार से अधिक ने उठाया स्वास्थ्य शिविर का लाभ

1,071 Views

 

गोंदिया, 24 अक्टूबर
दुर्गा अष्टमी के शुभ अवसर पर, माता भागीरथी की स्मृति में श्री लहरीबाबा आश्रम संस्थान (मध्यकाशी), कामठा में ब्राम्हणकर हॉस्पिटल (गोंदिया) के सहयोग से एक भव्य स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन संस्थान के पीठाधीश परम पूज्य संत तुकड़या बाबा और अध्यक्ष गोपाल बाबा ने किया। डॉ. नोविल ब्रम्हणकर, संस्थान सचिव गोविंद मेश्राम, कोषाध्यक्ष गोपाल मते, ट्रस्टी संजय तराल, दीपक कुन्दनानी, विजय सातपुडे, एडवोकेट अनिल ठाकरे, सुरेंद्र खरकाटे, जयंत खरकाटे प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।


शिविर में कामठा एवं आसपास के गांवों के एक हजार से अधिक लोगों ने लाभ उठाया। चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम में डॉ. विवेक मेश्राम, डॉ. चंद्रभान चौरागड़े, डॉ. संजय दानव, डॉ. मंगेश भालोटिया, डॉ. असीम गजभिये, डॉ. लोकेश चिरवतकर, डॉ. उज्ज्वला मेश्राम, डॉ. बाबा दानव, डॉ.ओम बाघेले,डॉ. गीतांजलि असुतकर, डॉ. प्रशांत राऊत, डॉ. युवराज बहेकर और डॉ. योगेश पटले ने शिविर में अपनी सेवाएँ दीं।


आंखों की जांच के बाद 60 लोगों को मुफ्त मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चुना गया और अन्य 270 लोगों को मुफ्त चश्मा वितरित किया गया। सभा का मार्गदर्शन करते हुए तुकडया बाबा ने कहा कि मानवता की सेवा भगवान की सेवा के समान है। डॉ. ब्रम्हणकर ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की जानकारी दी।


इससे पहले, भक्तों ने अष्टमी पूजन किया और प्रसिद्ध भजन गायक तुलसी पंचेश्वर ने संत लहरी बाबा के भजन प्रस्तुत किये।
अविनाश चौधरी, विकास राजुरकर, मोहन गौरखेड़े, प्रवीण बावनथड़े, पिंकू मेश्राम, रेमन चौधरी, अनिल दाते और अन्य ने सफलता के लिए काम किया।

Related posts