अब मातृशक्ति के सम्मान में गाँव में ही बन रहा सर्वसुविधायुक्त महिला भवन- विधायक विनोद अग्रवाल

379 Views

 

आमदार के प्रयत्नों से प्रत्येक 25 लाख रु. की निधि से 45  महिला सभागृह मंजूर, शेष 41 ग्रामों में भी जल्द करेगे मंजूर..

गोंदिया। 15 अक्तूबर
पूरे राज्य में गोंदिया विधानसभा क्षेत्र एक ऐसी विधानसभा है जहां धान उत्पादक किसानों की धान उपज रखने लिए कृषि गोदाम तथा गाँव की महिलाओं के लिए सभागृह हेतु प्रयास क्षेत्र के विधायक के संकल्प से किये गए है। तहसील के 86 ग्राम पंचायतों में 86 कृषि गोदाम एवं 86 सर्व सुविधायुक्त महिला भवन हो, ये विधायक विनोद अग्रवाल का सपना है जिसके लिए उनके प्रयास निरंतर जारी है।

विधायक विनोद अग्रवाल के इस संकल्प की पूरे राज्य में सरहाना की जा रही है। प्रत्येक महिला भवन हेतु 25 लाख की राशि मंजूर है जिसके तहत ग्राम की बचत गट, उमेद, एवं सामाजिक कार्यो से जुड़ी महिलाओं के लिए सर्व सुविधायुक्त सभागृह का निर्माण किया जा रहा है।

अबतक 45 ग्राम पंचायतों में मातृशक्ति के लिये महिलाभवन को मंजूरी मिलकर अनेक जगहों पर कार्य प्रारंभ किया जा चुका है जबकि शेष 41 ग्राम पंचायतों में महिलाओं के भवन हेतु प्रयास जारी है।

गौर हो कि, राज्य में गोंदिया विधानसभा क्षेत्र अकेला ऐसा क्षेत्र है जहां चार सालों के कार्यकाल में 18 हजार आवास मंजूर हुए है एवं 25 हजार मंजूरी की राह पर है।

विधायक विनोद अग्रवाल कहते है, मेरी कोशिश है कि संपूर्ण क्षेत्र सुजलाम-सुफलाम हो। प्रत्येक व्यक्ति का विकास हो। रोजगार के अवसर हो, किसान वर्ग आर्थिक रूप से मजबूत हो एवं मातृशक्ति भी विकास की गति में आगे बढ़े। महिलाओं के लिए गृह उद्योग, छोटे-छोटे धंधो के अवसर उपलब्ध हो, इसके लिए प्रयास है।

इन गांवों में मंजूर..
बरबसपुरा, टेमणी, बटाना, आंभोरा, काटी, टेढ़वा, दासगाव बु., बनाथर, बिरसोला, कोरनी, कामठा, खातिया, पांजरा, चारगांव, छिपिया, आसोली, नवरगावकला, दतोरा, मुर्री, ढाकनी, पांढराबोडी, निलज, सिवनी, बघोली, तुमखेड़ा ख़ु., तांडा, चुलोद, खमारी, फुलचुर, कारंजा, चुटिया, लोहारा, किन्ही, नवेगांव धा., सोनपुरी, देवरी, लहीटोला, रजेगांव, वड़ेगाव और पिंडकेपार।

Related posts