गोंदिया: चोरों में भगवान का डर नही, जैन मंदिर से मूर्तियां चोरी, हनुमान मंदिर से चांदी की सामग्री चोरी…

727 Views

 

अज्ञात चोरों की शहर पुलिस कर रही सरगर्मी से तलाश..

प्रतिनिधि। 19 सितंबर
गोंदिया। आजकल चोरों में भगवान का कोई भय और डर नही रहा। एकतरफ समाज अपने आराध्य देव के आगमन की खुशी में पूजा पाठ की तैयारी में लगा है वही कुछ नास्तिक, अधर्मी लोग भगवान की मूर्तियों, उनके साहित्यों को चोरी करने से बाज नहीं आ रहे है।
शहर में गणेश चतुर्थी के एक दिन पूर्व प्रसिद्ध जैन मंदिर से अज्ञात चोरों ने मंदिर में घुसकर भगवान की मूर्तियों, यंत्र की चोरी कर फरार हो गए वही 17-18 सितंबर की रात शहर के पांगोली नदी स्थित हनुमान मंदिर में अज्ञात चोरों ने मंदिर में घुसकर हनुमानजी की मूर्ति से चांदी का साहित्य चुराकर फरार हो गए।
जैन मंदिर में शांतिनाथ भगवान की अष्टधातु की 2 नग मूर्ति (प्रतिनग 500 ग्राम, किंमत 5 हज़ार), भगवान पार्श्वनाथ की अष्टधातु मूर्ति (मूर्ति के सिर पर नाग का फन) 2 नग, प्रतिनग 5 हजार, सिद्धचक्र यंत्र गोल प्लेट में बनें अष्टधातु की मूर्ति 3 नग तथा अष्ट मंगल यंत्र चौकुनी प्लेट 1 नग किंमत 1500 ऐसा कुल 11 हजार 500 का माल, यंत्र और मूर्ति अज्ञात चोरों ने चुरा ली। इस मामले पर फिर्यादि प्रकज धनराज चोपड़ा उम्र 44 निवासी लोहा लाइन की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
इसी तरह पांगोली नदी के किनारे स्थित हनुमान मंदिर में खिड़की से अंदर घुसकर हनुमान जी की मूर्ति से चांदी की सामग्री किंमत 35 हजार चुराकर फरार होने पर अज्ञात चोरों के खिलाफ फिर्यादि स्वप्निल शिवानंद पारधी 35 की शिकायत पर शहर थाने में भादवि की धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
शहर पुलिस शातिर चोरों की तलाश सरगर्मी से कर रही है।

Related posts